Friday, March 29, 2019

Xiaomi जल्द लॉन्च कर सकती है फोल्डेबल स्मार्टफोन, टीजर आया सामने 

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां वर्ष 2019 में लगातार अपने लेटेस्ट टेक्नोलॉजी वाले हैंडसेट पेश कर रही हैं। वहीं Samsung के फोल्डेबल स्मार्टफोन के बाद से अब तक कई दिग्गज कंपनियों ने इस सेगमेंट में हैंडसेट लाने की बात कह चुकी हैं। इनमें चीनी कंंपनी Huawei द्वारा भी अपना फोल्डेबल फोन पेश किया जा चुका है। हालांकि दोनों स्मार्टफोन की कीमत काफी अधिक है। खबर है कि Xiaomi जल्द ही अपना फोल्डेबल फोन लॉन्च कर सकती है, जो यूजर्स को कम कीमत में उपलब्ध कराया जा सकता है। 

मिलेगा ये फीचर
आपको बता दें कि Xiaomi ने हाल ही में अपना 48 मेगापिक्सल कैमरा वाला स्मार्टफोन लॉन्च किया था। इसके अलावा कंपनी ने कई ऐसे शानदार हैंडसेट लॉन्च किए हैं, जो कम कीमत में लेटेस्ट फीचर्स के साथ आते हैं। फिलहाल लंबे समय से चर्चा में बने रहने वाले Xiaomi के फोल्डेबल फोन का एक टीजर सामने आया है। टीजर के आने के बाद से माना जा रहा है कि कंपनी जल्द ही अपना फोल्डेबल फोन लॉन्च कर देगी। 

इस प्लेटफार्म पर काम करेगा फोन 
Xiaomi के इस फोन को डेमो के तौर पर देखा जा रहा है। यह टीजर वीडियो 10 सेकंड का है, जिसमें दिखाया गया है कि शाओमी का यह फोन फ्लैट और फोल्ड करके भी ऑपरेट किया जा सकता है। डबल फोल्ड डिजाइन के साथ आने वाले इस फोन में जेस्चर कंट्रोल फीचर दिया गया है। Xiaomi का यह फोल्डेबल फोन ऐंड्रॉयड 9 पर बेस्ड MIUI 9 पर काम करेगा। 
 



from दैनिक भास्कर हिंदी https://ift.tt/2V1BYWO

No comments: